illuminati क्या है-illuminati Full Details In Hindi

2
274

illuminati संगठन के लोगों का उद्देश्य है पूरी दुनिया पर बुराई फैलाना और पूरी दुनिया पर राज करना है। illuminati के कारण समाज में फैल रहे घटनाओं में कितना सत्य है और कितना असत्य है। इसके बारे में इस पोस्ट पर विस्तार से जानकारी दी गई है।

illuminati क्या है-illuminati Full Details In Hindi
illuminati क्या है-illuminati Full Details In Hindi

illuminati क्या है?

illuminati एक गुप्त संगठन है , जिसका  उद्देश्य पूरी दुनिया पर हुकूमत करना और बुराई फैलाना है। विशेषज्ञों का यह भी मानना है कि जब भी इस दुनिया में कोई भी आपदा या आतंकी हमला घटित होता है उसके पीछे illuminati संगठन जुड़ा हुआ होता है।

illuminati ऐसे लोगों को कहा जाता है जिनके पास कुछ विशेष ज्ञान होता है और यह लोग सामान्य व्यक्ति से कुछ विशेष करने की क्षमताा रखते है।

illuminati की स्थापना किसने और कब की थी?

illuminati  की स्थापना फिलॉसफर एडम विशाप ने 1 मई 1776 को 5 लोगों के साथ मिलकर बावरिया,जर्मनी में किया। इनका उद्देश्य अंधविश्वास और बुराई को मिटाना था। यह संगठन उन लोगों के विरुद्ध था, जिन्हें शहर के विकास के लिए किसी काम को करने के लिए पैसे मिलते थे और उन पैसों से वह शहर का विकास करने के बजाय अपना जेब भरते थे। illuminati संगठन  उन बुरे लोगों के विरुद्ध आवाज उठाता था और लोगों को न्यााय दिलाता था।illuminati संगठन में आगे चलकर इसमें झोली2000 लोग जुड़ चुके थे। यह संगठन उस शहर में अकेला गुप्त संगठन नहीं था, उस शहर में और भी कई सारे गुप्त संगठन थे।

जब कार्ल थियोडोर का शासन काल आया तो उन्हें डर था कि इन गुप्त संगठन के चलते उनका शासन कहीं उनसे छीन ना जाए इसलिए उन्होंने 1784 से लेकर 1790 तक एक मिशन चलाया इन गुप्त संगठन को बंद करने के लिए, इस मिशन के चलते कई सारे गुप्त संगठन कानूनी तौर पर बंद हो चुके थे। लेकिन लोगों का मानना था कि illuminati  underground रहकर अपना संंगठन चला रहा था और रहा था और उस संगठन पर लोग जुड़ते ही जा रहे थे। उस वक्त तक करीब 10,000 लोग illuminati से जुड़ चुकेेे थे। कुछ लोगों का तो यह भी कहना है कि फ्रेंच रेवोल्यूशन इलुमिनाटी संगठन के चलते ही हुआ था।

illuminati संगठन से कैसे जुड़ा जाता है और इसके सदस्य बनने के लिए क्या करना पड़ता है?

हमें इंटरनेट पर ऐसी कई सारे fake website मिल जाएंगे जो यह दावा करते हैं कि वह आप से कुछ पैसे लेकर आपको illuminati संगठन में जोड़ देंगे। जो कि पूर्णता ही झूठ है। यदि आप illuminati संगठन में जुड़ना चाहते हैं तो आप इसके official website पर जाकर इस संगठन से जुड़ सकते हैं।

illuminati से जुड़ने के लिए आपको अपनी आत्मा को शैतान को बेचना पड़ता है। सभी आत्माओं से शक्तिशाली होता है Blucifer, जिसे सभी आत्माओं का राजा कहा जाता है इसीलिए इसे शैतान कहा जाताा है। जब आप अपनी आत्मा शैतान को बेचेंगे तब शैतान से आपको विशेष ज्ञान और शक्ति मिलेगी। इससे आप जिस किसी कार्यस्थल में जुड़े होंगे उसमें आप बहुत जल्द ही सफल हो जाएंगे और आपका नाम और पैसा बनने में बिल्कुल भी समय नहीं लगेगा। इन लोगोंं का मकसद होताा है  किसी भी तरह अपने मुकाम पर पहुंचना, चाहे कोई बुरा काम ही क्यों ना करना पड़े अपने मुकाम को पाने के लिए।

illuminati से जुड़े लोगों का पता कैसे चलता है?

जो लोग illuminati से जुड़े होते हैं वह लोग जिस कार्यस्थल से जुड़े हो तो उस कार्य स्थल पर बहुत जल्द ही अपना नाम और पैसा हासिल कर लेते हैं। वह लोग publicaly नहीं बताते हैं कि वह illuminati से जुड़े हैं पर वह जो भी काम करते हैं उस पर एक symble देते हैं कि वह वह illuminati से जुड़े होते हैं।

illuminati संगठन में कई सारेेेे Bollywood और Hollywood की बड़ी बड़ी हस्तियां शामिल है जो बहुत ही कम समय में अपना नााम बना चुके हैं। इन सब में कई सारे Pop Singers और Rapers भी जुड़े हुए हैं। यह जब भी अपना performance देतेे हैं तो अपनेे दोनों हाथोंं को जोड़कर एक Triangle Shape बना लेते हैं।

illuminati से जुड़े लोग अपना Identity Publicaly क्यों नहीं बताते हैं?

जब कोई illuminati से जुड़ता है तो उन्हें कसम दी जाती है कि अपना identity किसी को भी ना बताए वरना आपके साथ बहुत बुरा हो सकता है या आपकी जान भी जा सकती है,इसलिए illuminati से जुड़े लोग जिस किसी कार्य स्थल पर काम करते हैं वहां पर वह लोग अपने दोनों हाथ को जोड़कर एक Triangle बनाते हैं ताकि लोगों को पता चले कि वह illuminati संगठन से जुड़े हैं और इनका मकसद होता है कि इनका मकसद होता है कि और लोगों को illuminati से जोड़ना।

जिस दिन Mycle Jackson ने कहा था कि वह illuminati से जुड़े हुए हैं उस के दूसरे दिन ही Mycle Jackson मृत अवस्था में पाए गए थे और उनकी मौत बहुत ही रहस्यमय तरीके से हुई थी किसी को भी इस बात का पता नहीं था कि उनकी मौत कैसे हुई थी।

illuminati संगठन मुख्यतः किस जगह पर स्थित है?

अभी के समय में इन संगठन का सही जगह पर स्थित होने का जानकारी दे पाना  भी संभव नहीं है क्योंकि illuminati संगठन पर पूरी दुनिया के लोग जुड़े हुए हैं और इन संगठन का जो भी कार्य होता है वह under ground होता है।

क्या हमें illuminati से जुड़ना चाहिए?

हमें illuminati संगठन में बिल्कुल भी नहीं जुड़ना चाहिए। किसी भी कार्य को करने के लिए shortcut अपनाने की जरूरत नहीं है हमें अपने दम से वह मुकाम हासिल करना चाहिए जिसके हम काबिल हैं। यदि हम उस कार्य के काबिल नहीं है तो हम मेहनत करके उस कार्य के काबिल बन सकतेे हैं। अच्छाई के मार्ग पर ही चलकर किसी भी कार्य को करना चाहिए। अगर हम अच्छे कार्य करेंगे तो भगवान भी हमारे साथ होंगे।

illuminati संगठन के लोग काले जादू को अपना सहारा मानते हैं और बुराई करने से पीछे बिल्कुल भी नहीं हटते हैं। यदि हम बुराई कार्य करे तो उसका फल हमें एक दिन ना एक दिन भुगतना ही पड़ेगा और हमारे अपने तो हमारा हमारे अपने तो हमारा साथ छोड़ ही देंगे और भगवान भी हम सेेेे मुंह फेर लेंगे।

illuminati संगठन किस उद्देश्य के लिए शुरू किया गया था और अब यह किस उद्देश्य को पूरा कर रहा है?

illuminati संगठन जब शुरू हुआ था तब उसका उद्देश्य था कि समाज के लोगों में से अंधविश्वास को खत्म करना और गलत करने वाले को उचित सजाा देना, पर अब बिल्कुल भी ऐसा नहींं हो रहा है और इसका उद्देश्य बन गया है कि समाज में बुराई को ज्यादा से ज्यादा फैलाना। अंधविश्वास को दूसरे लोगोंं तक पहुंचाना और भगवान को छोड़कर शैतान को अपनाने को कहना।

यदि आपको यह पोस्ट पसंद आए तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि इस तरह के और पोस्ट हम लिख सकें।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here