Samudra Ke Kinare Mile 5 Sabse Rahasyamay Chize

समुद्र किनारे मिले 5 सबसे Rahasyamay Chize जो किसी ना किसी तरह लोगों को मिल गए और उन रहस्य का पता करना किसी के बस की बात नहीं। यदि आप उन रहस्यमई चीजों के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको यह पोस्ट पर वह जानकारी मिल जाएगी।

Samudra Ke Kinare Mile 5 Sabse Rahasyamay Chize

1. Megladon

South Carolina के Beach पर Foston नाम के एक बच्चे को किसी समुद्री जीव का एक बहुत बड़ा दांत मिला जो उसकी हथेली से भी बड़ा था। कुछ लोगों का कहना था कि वह बहुत बड़े समुद्री दानव का दांत था तो वहीं कुछ लोगों का कहना था कि हमारे पृथ्वी पर हजारो साल पहले मौजूद सबसे बड़ी समुद्री जीव Megladon का दांत था।

2. Biggest Tree

वियतनाम के एक island के नजदीक जब एक आदमी घूम रहा था तब उसकी नजर वहां पर पड़ी एक विशाल टूटे पेड़ पर गई जो बातें ही में दुनिया का सबसे बड़ा पेड़ था। सबसे बड़ी रहस्य की बात यह थी कि इतना बड़ा पेड़ एक island के  समुद्र के किनारे पर पहुंचा कैसे? कुछ लोगों का कहना यह था कि यह विशाल पेड़ समुद्र की लहरों में बहकर इस वीरान island पर आई होगी।

3. Dying Fish

साल 2008 में कुछ ऐसा हुआ जो वहां के लोगों को दुखी कर दिया क्योंकि समुद्र के अंदर से बहुत सारी मरी हुई मछलियां  समुद्र से बाहर निकल रही थी और जहां भी लोगों की नजर जा रही थी वहां पर सिर्फ मरे हुए जीव ही दिख रहे थे। उन मरे हुए मछलियों के साथ कुछ बहुत ही बड़े और रहस्यमई जीव भी समुद्र के किनारे मरे हुए पाए गए। काफी खोजबीन करने के बाद भी इस रहस्यमई घटना के कारण का पता नहीं चला।

4. Active Bomb

जब गर्मियों की छुट्टियां मनाने एक परिवार किसी समुद्र किनारे जाता है और उनके साथ उनके दो बच्चे भी थे वहां उन्हें समुद्र किनारे एक रहस्यमई जानवर भी दिखा जिसे वहां पर इससे पहले किसी ने नहीं देखा था। जब लोग उस जानवर को देखने के लिए वहां पर पहुंचे तब उन्हें पता चला कि यह एक Active Bomb था जो Second World War के दौरान समुद्र में गिराया गया था और इसे पुलिस की निगरानी में लोगों से दूर ले जा कर फोड़ दिया गया।

5. Sea Monster

साल 2011 में समुद्र के अंदर से अचानक से एक बहुत बड़ा कंकाल निकलने लगा इस कंकाल को देख कर ऐसा लग रहा था कि यह कंकाल समुद्र के अंदर रहने वाले किसी बहुत बड़े समुद्री जीव का था। वैज्ञानिकों ने इस पर जांच पड़ताल की तो उन्हें इस रहस्य का पता तो नहीं चला पर उन्होंने सिर्फ अंदाजा लगाया कि यह समुद्र के अंदर रहने वाले किसी बहुत बड़े डायनासोर का था और अब इन डायनासोर का अस्तित्व ही नहीं है।

यदि आपको यह पोस्ट पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि इस तरह के और रहस्यमई चीजों के बारे में आप पढ़ सकें।

Read More

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!