सोच सबकी समान नहीं होती है-Comedy Story In Hindi

0

किसी गांव से एक बुद्धिमान व्यक्ति गुजर रहा था तब उन्होंने देखा कि गांव के पंचायत में बहुत हल्ला मचा है और उन व्यक्ति से रहा नहीं गया और वह गांव के पंचायत के पास पहुंचे, उन्होंने देखा कि सभी मिलकर एक लड़के और लड़की पर बहुत ज्यादा ही चिल्ला रहे थे। यह सब देख उस व्यक्ति की व्याकुलता और बढ़ गए और उन्होंने गांव के एक आदमी से पूछ लिया के यहां क्या हो रहा है।

सोच सबकी समान नहीं होती है-Comedy Story In Hindi
सोच सबकी समान नहीं होती है-Comedy Story In Hindi

तभी एक आदमी ने कहा कि यह जो लड़का और लड़की है ना एक खुले मैदान में जाकर फिल्मी अंदाज में स्मार्टफोन से वीडियो बना रहे थे। तभी कुछ आदमियों ने उन्हें पकड़ लिया और उन्हें पंचायत में पेश किया। उस बुद्धिमान व्यक्ति ने गांव के पंचायत से बात की और कहा कि मुझे लड़का और लड़की से एक बार बात करने का मौका दें।

गांव के मुखिया ने इजाजत दे दी और कुछ बुद्धिमान व्यक्ति ने जब लड़का और लड़की से इस बारे में जानकारी पूछी तो लड़की ने कहा कि हम यूट्यूब के लिए वीडियो बना रहे थे और उनको कुछ गलत शक हो गया इसलिए हमें यह पकड़ कर ले आए हैं। बुद्धिमान व्यक्ति ने गांव के मुखिया से कहा कि यह दोनों कुछ नहीं कर रहे थे यह एक छोटी सी फिल्म बना रहे थे।

इस बात से गांव के मुखिया और भड़क गए तभी बुद्धिमान व्यक्ति ने कुछ सोचा और जवाब दिया कि यह दोनों आपके गांव को अपनी छोटी सी फिल्में दर्शाना चाहते थे जिससे आपका गांव का नाम बढ़ जाए, यह जवाब सुन गांव का मुखिया खुश हुआ और उन दोनों को छोड़ दिया।

अब पूरी पंचायत शांत हो चुकी थी और वह लड़का लड़की जाने लगे और उस लड़के और लड़की ने उस बुद्धिमान व्यक्ति को शुक्रिया भी कहा‌। बुद्धिमान व्यक्ति ने लड़के और लड़की से कहा कि ऐसी जगह पर वीडियो ना बनाओ जहां पर लोग इसके बारे में ना जानते हो, इस सवाल से लड़के ने कहा कि हमें तो इस बात का ज्ञान नहीं था हम तो की बस वीडियो बनाकर मशहूर होना चाहते थे। इसके बाद वह बुद्धिमान व्यक्ति अपने रास्ते चला गया और वह लड़का और लड़की अपने रास्ते चला गया।

Read More: Budimaan Bekti Ki Romanchak Kahani

Read More: Pandit Aur Sone Ki Mudra Barsane Wali Jadui Shankh Ki Kahani

Read More: Jadui Laathi Aur Mohan Ki Kahani Part-1

इस कहानी से हमें यह सीख मिलती है कि हम जो भी कार्य करते हैं इसे हमारे आस पास वाले को जानकारी ना होने से हम दुविधा में पड़ सकते हैं। इसीलिए कोई भी कार्य करें तो सभी तरह की परिवेश और जगह को जांच करें और अपना कार्य शुरू करें।

अगर आपको यह कहानी पसंद आए तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि इस तरह की और कहानियां हम लिख सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here